Programming hub app क्या है! इस App से programming कैसे सीखें।

Programming hub app kya hai

आप सभी ने programming Hub App का नाम जरूर सुना होगा परन्तु क्या आपको ये पता है कि इस App का काम क्या है। इस एप्प में क्या खास बात है कि इस App का इस्तेमाल सभी programmer करते है।

और जो लोग किशी programming App की तलाश में है उनको भी यही बताया जाता है कि आपको programming hub App का इस्तेमाल करना चाहिए आखिर ऐसा क्यों होता है कि लोग programming Hub App को ही suggest करते है।

दोस्तो यदि आप एक mobile यूजर है तो आपको एक बार programming Hub App का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए क्योंकि इस app से आप programming के बारे में बहुत कुछ सिख सकते है और आप एक अच्छे programmer बन सकते है।

programming Hub App क्या है।

programming Hub App एक programming app है इस एप्प के जरिये आप programming language सिख सकते है वो भी अपने मोबाइल से इस एप्प को बनाया ही गया है मोबाइल यूजर को ध्यान में रखकर क्योकि दोस्तो बहुत सारे ऐसे लोग है जिनके पास laptop या फिर computer नही होता है।

तो जिनके पास कंप्यूटर नही होता है तो वो लोग programming language नही सिख पाते है। इसलिए इस एप्प को बनाया गया है ताकि वो लोग भी सिख सके जिनके पास कंप्यूटर नही है। इस एप्प में आपको कई तरह की programming language मिल जाती है कुछ तो फ्री में होती है और कुछ के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होता है जो एक साल का होता है।

इस एप्प का खास बात ये है की आपको इस एप्प में compiler भी मिल जाता है जिससे आप कोई प्रोग्राम लिखकर उसे अपने फ़ोन से ही रन कर सकते हो और उसका output देख सकते हो।

दोस्तो सिर्फ इतना ही नही इस app से आप Artificial Intelligence और machine Learning भी सिख सकते हो और अपने टैलेंट को बड़ा सकते हो। जरा आप एक बार सोचकर देखो की यदि आपको Artificial Intelligence के बारे में पता हो गया तो आप खुद को किस लेवल पर देखोगे।

programming Hub App कैसे यूज़ करते है

programming Hub App को यूज़ करना बहुत ही आसान है जैसे आप बाकी सब app यूज़ करते हो वैसे ही इस app को भी यूज़ करते है बस आपको थोडा बहोत इसके बारे में पता होना चाहिये। चलो अब जंतर है कि इसको यूज़ कैसे करते है।

दोस्तो programming Hub App को यूज़ करने के लिए आपको सबसे पहले play store पर जाना होगा और सर्च बार मे आपको programming Hub  लिखकर सर्च करना होगा और फिर इसे डाउनलोड करना होगा और तब तक आपको इंतजार करना होगा जब तक app इंसटाल नही हो जाता है।

फिर उसके बाद आपको इस एप्प पे register करना होगा हालांकि आप बिना register किये हुए भी इस app को ओपन कर सकते हो लेकिन आपको पूरा एक्सेस नही मिलेगा इस app पे पूरा एक्सेस पाने के लिए आपको रजिस्टर ही करना होगा

programming Hub App पे register कैसे करे।

इस एप्प पे रजिस्टर करने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्प को ओपन करना होगा फिर आपको नीचे जैसा इमेज दिखाई दे रहा है वैसे ही आपको भी आपके मोबाइल स्क्रीन पर दिखेगा।

programmin Hub

यदि आपने पहले से ही programming Hub App पर रजिस्टर किया हुआ है तो आप नीचे से I already have an account पे क्लिक करके login कर सकते हो। यदि आपके पास programming Hub App पे account नही है तो आप तीन तरीके से रजिस्टर कर सकते है।

पहला SIGN- IN VIA GOOGLE
दूसरा SIGN -IN VIA FACEBOOK
तीसरा REGISTER VIA EMAIL

programmin Hub Appइन तीनो में से आप किशी भी तरह से रजिस्टर कर सकते हो लेकिन दोस्तो मैं आपको suggest करूँगा की आप REGISTER VIA EMAIL से ही रजिस्टर करें क्योंकि इससे आप जब कभी दुबारा लॉगिन करोगे तो आपको सिर्फ email और password इंटर करना होगा यदि आप ईमेल से register करते हो तो आपको नीचे इमेज की तरह दिखाई देगा।

programmin Hub
अब आपको अपना Name, Email और Password इंटर करना होगा और जब आप अपना नाम ईमेल और पासवर्ड इंटर कर ले तो आपको LET,S START LEARNING पे क्लिक करना होगा।

और एक बात का ख्याल रखना की आप अपना पासवर्ड कही पर लिख कर रख दे क्योकि यदि आप कभी अपना पासवर्ड भूल गए तो आपको लिखा हुआ पासवर्ड काम आएगा।

दोस्तो जैसे हमने बताया है यदि आप उसे फॉलो करोगे तो आप बिना गड़बड़ी के खुद को रजिस्टर कर पाओगे और आपका registation हो जाने के बाद आप programming Hub App पर programming और हैकिंग सिख सकते हो।

निष्कर्ष
दोस्तो मुझे उम्मीद है कि आपके हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और अब से आप programming लैंग्वेज को programmin Hub App के द्वारा सीखेंगे। यदि आपको कोई भी चीज न समझ मे न आई हो तो आप हमसे बिना सरमाये कमेंट कर के पूछ सकते है। हम उसका जवाब देने की कोसिस करेंगे
इन्हें भी पढ़े

Click bait क्या है। click bait कैसे किया जाता है click bait की पूरी जानकारी
Penetration testing kya hai penetration testing kaise karte hai
Bug bounty kya hai bug bounty se paise kaise kamaye
Domain name kya hota hai domain name ke bare me puri jankari

अपनी प्रतिक्रिया दें।

अपनी टिप्पणी यहाँ दर्ज करें ...
अपना नाम यहा दर्ज करें...