Uc Browser क्या है क्या Uc Browser एक सुरक्षित Browser है

Uc browser kya hai

आज के इस दुनिया में ऐसे ऐसे ब्राउज़र आ चुके हैं जिनका टक्कर करना नामुमकिन है और उन सभी Browser में से एक Browser यूसी ब्राउज़र भी है जिसका टक्कर शायद ही कोई Browser कर सकता है। इस आर्टिकल में हम Uc Browser के बारे में ही जानेंगे

Uc Browser क्यों सबसे ज्यादा पॉपुलर Browser है इसका इस्तेमाल शायद ही कोई ना करता हो जिसे भी पायरेटेड वेबसाइट और मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट विजिट करना होता है वह सबसे ज्यादा Uc Browser का इस्तेमाल करता है।

Uc Browser क्या है।

Uc Browser एक सॉफ्टवेयर है जिसका इस्तेमाल इंटरनेट को यूज करने के लिए किया जाता है Uc Browser से आप इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं और आप इंटरनेट को चला सकते हैं सिर्फ यूसी Browser से ही नहीं बल्कि आप किसी भी Browser से इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं।

Uc Browser चीन की कंपनी है जिसे बनाने वाली कंपनी का नाम यूसी वेब है। इस समय Uc Browser को अलीबाबा ग्रुप द्वारा खरीद लिया गया है और इस समय Uc Browser को अलिबाबा ग्रुप की कंपनी रन कर रही है।

Uc Browser इंडोनेशिया और इंडिया जैसे देशों में काफी ज्यादा पॉपुलर है इंडोनेशिया और इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर है लोगों का कहना है कि Uc Browser पॉपुलर इसलिए है क्योंकि यह बहुत ही सिंपल Browser है।

Uc Browser इतना पॉपुलर है कि यह गूगल के क्रोम Browser को भी पीछे छोड़ देता है यह Browser बहुत सारे लैंग्वेज में उपलब्ध है आप जिस लैंग्वेज में भी चाहे इस Browser का इस्तेमाल कर सकते हैं

Uc Browser कितनी लैंग्वेज में उपलब्ध है।

जैसा कि मैंने बताया Uc Browser कई सारे लैंग्वेज में उपलब्ध है आप जिस लैंग्वेज में भी चाहे Uc Browser का इस्तेमाल कर सकते हैं कुछ लैंग्वेज की लिस्ट नीचे दी हुई है

जब Uc Browser को आप अपने फोन में इंस्टॉल करेंगे तो नीचे दी हुई लैंग्वेज में से किसी एक लैंग्वेज को आपको सिलेक्ट करना होगा फिर उसी लैंग्वेज में आपको Uc Browser की सारी कंटेंट देखेंगे।

Chinese
English
Urdu,
Bangla
Hindi
Tamil
Telugu
Russian
Vietnamese
Indonesian,
Portuguese,
Spanish
Arabic
Farsi,
Bhojpuri

ऊपर जितने भी लैंग्वेज दिए गए हैं आप Uc Browser को इन सारी लैंग्वेज द्वारा यूज कर सकते हैं यदि आप यदि आप Uc Browser को हिंदी में यूज करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं।

Uc Browser का इस्तेमाल कितनी ऑपरेटिंग सिस्टम में किया जा सकता है

दोस्तों यह कहना तो मुश्किल है कि उसी Browser को कितने ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टॉल किया जा सकता है किंतु Uc Browser की पापुलैरिटी देखते हुए Uc Browser के मालिक इसे हर ऑपरेटिंग सिस्टम पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।

लेकिन इस समय कुछ ऐसे ऑपरेटिंग सिस्टम है जिस पर आप Uc Browser को इंस्टॉल कर सकते हैं जिनकी लिस्ट नीचे दी गई है यदि आप गूगल का एंड्रॉयड इस्तेमाल करते हैं तो आप Uc Browser को प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं यदि आप एप्पल का फोन इस्तेमाल करते हैं तो आप Uc Browser को एप्पल एप की एप्लीकेशन द्वारा इनस्टॉल कर सकते हैं।

iOS
Android,
Windows Phone
Windows RT
S60
J2ME
Windows CE
Microsoft Windows,
MTK
Tizen
Bada
BREW

आज के समय में Uc Browser को आप ऊपर दिए गए ऑपरेटिंग सिस्टम के फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं और यूसी Browser को बिना किसी रूकावट के आप चला सकते हैं।

क्या Uc Browser सेफ है।

दोस्तों जैसा कि मैंने आप लोगों को पहले ही बता दिया है कि Uc Browser इस समय अलीबाबा ग्रुप द्वारा खरीद लिया गया है और हो सकता है Uc Browser पर आपको काफी अच्छी स्पीड देखने को मिले Uc Browser पर एडब्लॉकर डाटा सेविंग का ऑप्शन भी मिल सकता है लेकिन फिर भी Browser की सिक्योरिटी तो मायने रखती ही है।

लेकिन आज की इस दुनिया में सिर्फ Browser की स्पीड ही मायने नहीं रखती हैं उस Browser की सेफ्टी भी मायने रखती है कि वह Browser कितना ज्यादा सिक्योर है और उसको यूजर कितने ज्यादा सिक्योर है सिक्योरिटी के मामले में क्रोम Uc Browser से कहीं गुना ज्यादा सिक्योर है।

Uc Browser पर पर्सनली डाटा चुराने का भी आरोप लग चुका है और तब से लोगों का यही कहना है कि उसी ब्राउजर सेफ नहीं है लेकिन फिर भी लोग Uc Browser का इस्तेमाल कर ही रहे हैं।

Uc Browser पर आपको इतने सारे फीचर मिलेंगे कि जितने आप दूसरे Browser में पाई नहीं सकते लेकिन टीचर से ज्यादा आपकी सेफ्टी मायने रखती हैं क्योंकि आपका कोई डाटा लीक हो गया तो आप बहुत बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तो इस आर्टिकल में मैंने आप लोगो को Uc Browser के बारे में समझाने की कोसिस की है और मैं आशा करता हु की आप लोगो को समझ में जरूर आया होगा और यदि इस आर्टिकल के बाद भी आप लोगो का कोई सवाल है Uc Browser के बारे में तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते है।

यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे आप अपनो दोस्तो और अपने परिजनों के साथ भी शेयर कर सकते है ताकि आपके दोस्त और आपके परिजनों को भी Uc Browser के बारे में पता चल सके जिससे वो खुद को सुरक्षित रख सकते है।

इन्हें भी पड़े

1 टिप्पणियाँ

अपनी प्रतिक्रिया दें।

अपनी टिप्पणी यहाँ दर्ज करें ...
अपना नाम यहा दर्ज करें...