Express Vpn क्या है क्या यह Safe है ExpressVpn review in Hindi

Express Vpn का नाम तो आप सभी ने सुना होगा क्योंकि Express Vpn काफी अच्छी सर्विस प्रोवाइड करता है। और यह कुछ लोगो की पसंद भी है तो दोस्तो आज के इस article में  हम जानेंगे Express Vpn के बारे में। जब से Telecom company ने illegal वेबसाइटो को बन्द किया है

तब से जैसे तहलका मचा हुआ है हर तरफ vpn के ही चर्चे सुनाई दे रहे है  जहा देखो वहा vpn के बारे में लोग बाते कर रहे है। लोग एक दूसरे से पूछ रहे है कि भाई तू कौन सा vpn यूज़ कर रहा है। लोग confuse है कि कौन सा vpn यूज़ करें।

और कितने लोगों को तो मालूम ही नही है कि Vpn होता क्या है दोस्तो Express Vpn कर बारे में जानने से पहले हम जान लेते है कि आखिर Vpn क्या होता है। क्योकि यदि Express Vpn को जानना है तो vpn को जानना बहुत जरूरी है तो चलिए जानते है।

Vpn क्या है।

Vpn का फुल फॉर्म होता है virtual private network. यह एक ऐसा network है जो किशी भी ब्लॉक वेबसाइट को access करने में सछम होती है। vpn के द्वारा आप किशी भी देश की ब्लॉक वेबसाइट को access कर सकते है। चाहे वो कोई porn website हो या फिर कोई पायरेटेड website हो।

जैसा कि आप सभी जानते है कि हाल ही में indian goverment ने बहुत सारी वेबसाइट को बंद करवा दिया है जिसकी वजह से वो साइट ओपन नही हो रही है।

तो ऐसे में लोग Vpn का इस्तेमाल करते है। जैसा कि मैंने आप लोगो को बताया कि आप vpn से किशी भी ब्लॉक साइट को access कर सकते हों। बिना किशी रुकावट के आप उस साइट को यूज़ कर सकते हो।

दोस्तो आपको मालूम होना चाहिए कि चीन में बहुत सारी website बैन है जैसे कि facebook, google और बहुत सारी वेबसाइट बंद है जो चीन की गवर्मेंट ने बैंड करवा रखी है। तो ऐसे में वहा के लोग vpn का इस्तेमाल करके ही facebook, और google को एक्सेस करते है।

Vpn क्या safe है।

दोस्तो ये तो मैं नही कह सकता कि vpn safe है या नही, क्योकि इंटरनेट पे आज कुछ भी safe नही है इंटरनेट पे एक आपकी गलती आपको बर्बाद कर सकती है।

वैसे दोस्तो आपको vpn की जरूरत ही क्या है यदि आप किशी पाइरेटेड वेबसाइट पे विजिट करते हो तो आप वैसे ही safe नही हो क्योंकि आपको नही पता है पाइरेटेड वेबसाइट पर कितना ज्यादा वायरस होता है।

दोस्तो वैसे तो vpn company आपको सुरक्षा देने का वादा करती है और वो देती भी है मगर जरा सोचो क्या होगा जब vpn कंपनीया ही आपकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने लगे वो आपकी डाटा का misuse करने लगे।

और ऐसा होता भी है जो फ्री vpn प्रोवाइडर है वो आपकी डेटा को किशी कंपनी को बेच देती है। और इस तरह से आपकी सुरक्षा की व्हाट लग जाती है दोस्तो मैं आपसे सिर्फ एक ही बात कहना चाहूंगा कि आप illegle website पे न जाये क्योकि ऐसे में vpn भी आपकी मदद नही कर सकता है।

Vpn के इस्तेमाल से होने वाले फायदे।

    दोस्तो वैसे तो Vpn के बहुत सारे फायदे है लेकिन कुछ फायदे आपको नीचे बताई गई है।

  • दोस्तो यदि आप किशी ऐसी वेबसाइट पे जाना कहते है जो ब्लॉक है आप उसे vpn से use कर सकते हो और उस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हो।
  • यदि आप अपनी पहचान को इंटरनेट पे छुपाना चाहते हो यानी कि अपनी ip address को छुपाना चाहते हो तो आप vpn का इस्तेमाल कर सकते हो जिससे आपकी ip hidden हो जाती है।
  • दोस्तो यदि आप एक hacker है तो आप vpn का उसे करके गवर्मेंट की नजरों से बच सकते है। और अपने काम को अंजाम दे सकते है।
  • Vpn के यूज़ से आप किशी भी movie downloading वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कर सकते हो और आपके service provider को पता भी नही चलेगा।
Vpn के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान।

दोस्तो हर चीज के फायदे और नुकसान भी होते है और इसी तरह से vpn के भी कुछ फायदे और नुकसान है फायदे तो आपने जान लिया चलो अब नुकसान जान लेते है।

  • Vpn के इस्तेमाल से आपकी सिक्योरिटी पर सवाल खड़ा हो जाता है। कि क्या आप जो vpn service उसे कर रहे वो safe है।
  • जब आप vpn यूज़ करते हो तो आप जो भी site विजिट करते हो उन सबकी डाटा Vpn Company के पास रहते है। जो उस डेटा का misuse भी कर सकती है।
  • कभी कभी Vpn Company वाले आपके डेटा को बेच भी देते है आपने नोटिस किया होगा कि आपके फ़ोन पे बिना वजह के promotional मैसेज आते रहते है जब कि आपने अपना नंबर किशी को नही फ़िया होता है।
Vpn यूज़ करते समय क्या न करे

दोस्तो आज के इस युग में हर कोई vpn यूज़ करता है और ब्लॉक हुई साइटों को unbloak करता है। और आप पाइरेटेड वेबसाइट पर भी जाते हो जिसकी वजह से आपको नुकसान भी हो सकता है।

तो दोस्तो मैं आपको बताऊंगा की vpn का इस्तेमाल करते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप safe रह सके।

  • Vpn का इस्तेमाल करते समय आप internet banking का इस्तेमाल न करे और न ही अपने password इंटर करे। नही तो आपकी security खतरे में पड़ सकती है
  • Vpn का इस्तेमाल करते समय आप किशी ऐसी वेबसाइट पे अपना पासवर्ड सेव न करे जो पाइरेटेड हो और आपको पासवर्ड सेव करने का ऑप्शन देती है

दोस्तो अभी ऊपर हमने जाना कि vpn क्या होता है। और vpn के फायदे और नुकसान लेकिन अब हम जानेंगे Express Vpn के बारे में की यह क्या होता है और हम आपको ExpressVpn Review भी देंगे।

Express Vpn क्या है।

दोस्तो Express Vpn एक Vpn कंपनी है। जो Vpn सर्विस प्रोवाइड करती है। यह Vpn 94 contry में 160 लोकेशन पर उपलब्ध है। इस vpn को आप अपने mobile और computer से इस्तेमाल कर सकते हो। दोस्तो expressvpn एक trusted vpn कंपनी है जो आपको पूरी तरह से सिक्योरिटी प्रदान करती है ताकि आप इंटरनेट पर safe रहो।

Express Vpn किस किस देश मे उपलब्ध है।

Express Vpn एक बहुत बड़ी vpn company है इसलिए ये कंपनी बहुत सारे देशो में फैली हुई है ताकि वो अपने कस्टमर को अच्छी से अच्छी सर्विस प्रोवाइड कर सके Express Vpn जिस जिस देश मे फैला हुआ है उसकी लिस्ट नीचे दी हुई है।

Americas

Argentina
Bahamas
Brazil
Canada
Chile
Colombia
Costa Rica
Ecuador
Guatemala
Mexico
Panama
Peru
United States
Uruguay
Venezuela

Europe

Albania
Andorra
Armenia
Austria
Azerbaijan
Belarus
Belgium
Bosnia & Herzegovina
Bulgaria
Croatia
Cyprus
Czech Republic
Denmark
Estonia
Finland
France
Georgia
Germany
Greece
Hungary
Iceland
Ireland
Isle of Man
Italy
Jersey
Latvia
Liechtenstein
Lithuania
Luxembourg
Macedonia
Malta
Moldova
Monaco
Montenegro
Netherlands
Norway
Poland
Portugal
Romania
Serbia
Slovakia
Slovenia
Spain
Sweden
Switzerland
Turkey
Ukraine
United Kingdom

Asia Pacific

Australia
Bangladesh
Bhutan
Brunei Darussalam
Cambodia
Hong Kong
India
Indonesia
Japan
Kazakhstan
Kyrgyzstan
Laos
Macau
Malaysia
Mongolia
Myanmar
Nepal
New Zealand
Pakistan
Philippines
Singapore
South Korea
Sri Lanka
Taiwan
Thailand
Uzbekistan
Vietnam

Middle East & Africa

Algeria
Egypt
Israel
Kenya
South Africa

ExpressVpn Review हिंदी में

दोस्तो ExpressVpn एक बहुत ही अच्छा बपन service है जो आपको काफी फ़ास्ट स्पीड प्रोवाइड करती है। और ExpressVpn आपको कभी निराश नही करेगी क्योकि मैं भी इसी vpn का उसे करता हु और मुझे लगता है कि ये Vpn सच मे काफी अच्छा है।

इसलिए मैं आपको suggest करूँगा की आप भी एक्प्रेस vpn का ही यूज़ करे इसमे आपको पूरी तरह से सिक्योरिटी मिलती जिससे आपको डरने की कोई जरूरत नही है।

ExpressVpn क्यों यूज़ करे।

दोस्तो अब बात ये आती है कि आखिर हम ExpressVpn क्यों उसे करे क्योकि मार्केट में तो और भी vpn service उपलब्ध है। दोस्तो इस vpn की खास बात जो है वो नीचे दी हुई है।

  • 24/7 आपको सपोर्ट मिलता है लाइव चैट के जरिय
  • 30-की आपको मनी बैक की गारण्टी मिलती है
  • 160 VPn सर्वर और 94 देशो में उबलब्ध है
  • यह एप्प सभी डिवाइस में सपोर्ट करता है
  • आपको स्पीड अप ऑप्टिमाइजेशन मिल जाता है
  • अनलिमिटेड बैंडविथ मिलती है
  • इस vpn से आप एनोनिमस हो जाओगे
निष्कर्ष

दोस्तो मुझे उम्मीद है कि आप सभी को ExpressVpn और vpn की समझ हो गई होगी अब आप भी vpn उसे कर के प्राइवेट और एनोनिमस हो सकते हो।

यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है ताकि उन्हें भी vpn के बारे में पता चल सके और वो भी इसका इस्तेमाल कर सके।

इन्हें भी पढ़े

2 Comment

  1. Great Article sir Aapne Hindi me Vpn kya hai Aur kaise use kare ke baare me Bahut he Easily btaya Thanks for informative information keep writing And aap se he hum sabhi ko motivation milta hai sir so thanks for all

LEAVE A REPLY....

Enter Your Comment ...
Enter Your Comment...